UPSC Annual exam Calendar 2020 IAS, CDS and NDA

UPSC Annual exam Calendar 2020 IAS, CDS and NDA etc :

UPSC CALENDER DETAILS:

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा का नोटिफिकेशन 12 फरवरी को जारी होगा। 3 मार्च तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। 
upsc news today daily updates
UPSC NEWS


  • सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा 31 मई को होगी। मेंस का आयोजन 18 सितंबर से होगी। यूपीएसससी ने परीक्षा का कैलेंडर जारी कर दिया है। आयोग के अनुसार नोटिफिकेशन व परीक्षा की तिथि में आवश्यकता अनुसार परिवर्तन किया जा सकता है।
  •  इसकी जानकारी अभ्यर्थियों को वेबसाइट के माध्यम से दी जाएगी।  इच्छुक छात्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट  पर जाकर परीक्षा कैलेंडर 2020 डाउनलोड कर सकते हैंइस साल यूपीएससी की राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) तथा नौसेना अकादमी परीक्षा-1 परीक्षा का नोटिफिकेश 8 जनवरी को जारी होगा। इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी है। 
  • 19 अप्रैल को परीक्षा का आयोजन होगा।  एनडीए की परीक्षा में शामिल होने के लिए 12वीं उत्तीर्ण तथा परीक्षा में शामिल छात्र आवेदन कर सकते हैं। हालांकि अभी वैकेंसी डिटेल्स अभी जारी नहीं हुई हैं इसके लिए उम्मीदवारों को यूपीएससी के नोटिफिकेशन का इंतजार करना होगा।  यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की तरफ से इंजीनियरिंग सर्विसेज के लिए मेंस एग्जाम 28 जून को आयोजित किया जा सकता है।
upsc news today daily updates
upsc news today daily updates



  • इंजीनियरिंग सेवा के अभ्यर्थियों के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं, सम्मिलित रक्षा सेवा (सीडीएस) परीक्षा-1 के लिए परीक्षा 2 फरवरी को होगी। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में सहायक कमांडेंट की परीक्षा तीन मार्च को होगी। 
  • सीडीएस-2 का नोटिफिकेशन 5 अगस्त को आएगा। आवेदन 28 अगस्त तक स्वीकार किए जाएंगे। परीक्षा आठ नवंबर को होगी। एनडीए-2 के लिए नोटिफिकेशन 10 जून को आएगा। 30 जून तक स्वीकार किए जाएंगे। परीक्षा 6 सितंबर को होगी। 

upsc news today daily updates
upsc news today daily updates





UPSC Annual exam Calendar 2020 IAS, CDS and NDA UPSC Annual exam Calendar 2020 IAS, CDS and NDA Reviewed by UPSCNEWS.TODAY on January 10, 2020 Rating: 5
Powered by Blogger.