UPSC Exams 2020 की तारीखों की घोषणा हुई

UPSC Exams 2020 की तारीखों की घोषणा हुई:

संघ लोक सेवा आयोग  (Union Public Service Commission) 8 जनवरी को NDA & NA (I) परीक्षा के तौर पर इस साल की पहली भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा. 
UPSC NEWS TODAY DAILY UPDATES
UPSCNEWS.TODAY

इससे पहले यूपीएससी ने बीते साल जून के महीने में ही 2020 की भर्तियों का कैलेंडर  (Recruitment Calendar) जारी कर दिया था. बता दें कि आयोग के सालाना भर्ती कैलेंडर में आईएएस, एनडीए, जियोलॉजिस्ट सर्विस एग्जाम जैसी भर्ती परीक्षाएं रहती हैं. यह कैलेंडर सटीक और विश्वसनीय रहता है. यहां तक कि कर्मचारियों की भर्ती करने वाली कई संस्थाओं ने यूपीएससी के इस भर्ती कैलेंडर के फॉर्मेट को फोलो भी किया है. यूपीएससी हर साल सिविल सर्विस जैसी अहम परीक्षा का आयोजन करता है बता दें कि हर साल सिविल सर्विस परीक्षा के लिए तकरीबन 10 लाख उम्मीदवार रजिस्टर करते हैं.
UPSC NEWS TODAY DAILY UPDATES
UPSCNEWS.TODAY

UPSC Civil Services Exam 2020 की घोषणा 12 फरवरी को की जाएगी. सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 31 मई को आयोजित की जाएगी.

इस साल होने वाली सिविस सर्विस 2020 भर्ती की घोषणा 12 फरवरी को की जाएगी. सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा 31 मई को आयोजित की जाएगी. सिविल सर्विस के अलावा यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा, कम्बाइन्ड डिफेंस सर्विस परीक्षा और इंडियन फॉरेस्ट सर्विस परीक्षा भी आयोजित करता है. मार्च के महीने में  इंडियन इकनॉमिक सर्विस/इंडियन स्टैटिस्टिकल सर्विस परीक्षा की घोषणा की जाएगी. परीक्षा का आयोजन 26 जून को होगा.

UPSC NEWS TODAY DAILY UPDATES
UPSCNEWS.TODAY


अप्रैल महीने में यूपीएससी केंद्रीय सैन्य पुलिस बलों के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा के जरिए सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल, भारत- तिब्बत सीमा पुलिस और सशस्त्र सीमा बल में असिस्टेंट कमांडेंट्स (ग्रुप ए ) का चयन किया जाएगा.

                                            UPSCNEWS.TODAY

                                              UPSC NEWS DAILY UPDATES





UPSC Exams 2020 की तारीखों की घोषणा हुई UPSC Exams 2020 की तारीखों की घोषणा हुई Reviewed by UPSCNEWS.TODAY on January 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.